Apple सपोर्ट वेबसाइट (https://support.apple.com/) पर जाएं।
"उत्पाद श्रेणियाँ" अनुभाग में "AirPods" पर क्लिक करें।
"एक्सप्लोर टॉपिक्स" के तहत "सर्विस एंड रिपेयर" पर क्लिक करें।
अपनी समस्या के आधार पर "एक AirPod या चार्जिंग केस बदलें" या "बैटरी सेवा" पर क्लिक करें।
ऑन-स्क्रीन निर्देशों का पालन करें और संकेत मिलने पर अपना AirPods प्रो सीरियल नंबर दर्ज करें।
इसके बाद वेबसाइट आपको सूचित करेगी कि आपका AirPods Pro बदलने के योग्य है या नहीं या आपको मरम्मत के लिए भुगतान करने की आवश्यकता है या नहीं।
आप अपने AirPods Pro का सीरियल नंबर चार्जिंग केस के पीछे, या अपने iPhone या iPad पर सेटिंग ऐप में जाकर, "सामान्य," और फिर "के बारे में" का चयन करके पा सकते हैं। आपके AirPods Pro को "नाम" के तहत सूचीबद्ध किया जाना चाहिए और सीरियल नंबर देखने के लिए आप उस पर टैप कर सकते हैं।
"एक्सप्लोर टॉपिक्स" सेक्शन में "चेक कवरेज" पर क्लिक करें।
अपने AirPods Pro का सीरियल नंबर दर्ज करें (जिसे आप चार्जिंग केस के पीछे या अपने iPhone या iPad पर सेटिंग ऐप में पा सकते हैं)।
"जारी रखें" पर क्लिक करें।
वेबसाइट तब आपके AirPods Pro की वारंटी स्थिति और किसी भी उपलब्ध समर्थन विकल्प को प्रदर्शित करेगी।
यदि आपके AirPods Pro अभी भी वारंटी के अधीन हैं, तो यदि वे वारंटी द्वारा कवर की गई किसी समस्या का सामना कर रहे हैं, तो आप मुफ़्त प्रतिस्थापन के लिए पात्र हो सकते हैं। यदि आपकी वारंटी समाप्त हो गई है, तो भी आप अपने AirPods Pro की मरम्मत करवा सकते हैं या बदल सकते हैं, लेकिन आपको सेवा के लिए भुगतान करने की आवश्यकता हो सकती है।
अगर आपको लगता है कि आपके AirPods Pro में हार्डवेयर की समस्या आ रही है, तो इस समस्या का जल्द से जल्द समाधान करना महत्वपूर्ण है। Apple समर्थन से संपर्क करने या वारंटी की स्थिति की जाँच करने से आपको समस्या को हल करने के लिए सर्वोत्तम कार्यवाही निर्धारित करने में मदद मिल सकती है।